छिंदवाड़ा में कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज की मौत, इनके पिता भी संक्रमित पहली मौत के बाद कोरोना पी‍डित मरीज के संपर्क में आने वाले 31 लोगों के ब्लड सैंपल लिए गए हैैं ।


छिंदवाड़ा में कोरोना वायरस से पहली मौत के बाद कोरोना पी‍डित मरीज के संपर्क में आने वाले 31 लोगों के ब्लड सैंपल लिए गए हैैं ।

कोरोना वायरस छिंदवाड़ा में। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में कोरोना वायरस से पहली मौत का मामला सामने आया है, इसी के साथ प्रदेश में मौतों का आंकड़ा बढ़कर 9 हो गया है। जानकारी के मुताबिक ये इंदौर में वाणिज्यकर विभाग में पदस्थ थे, मौत की पुष्टि सिविल सर्जन ने की है। मरीज के पिता भी कोरोना पॉजिटिव हैं, जिनका अस्पताल में इलाज जारी है। इन दोनों के संपर्क में आने वाले 31 लोगों के ब्लड सैंपल लिए जा चुके हैं, वहीं 84 लोगों की सूची तैयार की जा चुकी है। इंदौर से 20 मार्च को छिंदवाड़ा के गुलाबरा आए युवक के आइसोलेट किए जाने के बाद उसके सैंपल जांच के लिए जबलपुर भेजा गया था। जबलपुर से आई रिपोर्ट में युवक कोरोना पॉजीटिव पाया गया और शनिवार सुबह उसने दम तोड़ दिया। हरकत में आए प्रशासनिक अधिकारियों ने तत्काल ही युवक की मुलाकात किन-किन लोगों से हुई और कहां-कहां वह रूका जिसको लेकर सभी परिचित और रिश्तेदारों के ब्लड़ सैंपल लिए गए।

इन सैंपल को जांच के लिए जबलपुर भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी। साथ ही एहतियात के तौर पर दो निजी अस्पताल फिलहाल बंद हैं। शहर को कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लगातार प्रशासनिक अधिकारी प्रयास कर रहे हैं। इस प्रयास के चलते रोजाना हर आने और जाने वालों से पुलिस कर्मी पूछताछ कर रहे हैं। साथ ही प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा जिले के अलग-अलग स्थान से शहर में आने वालों की स्केनिंग भी करवाई जा रही है।

गुरुवार को केवलारी निवासी एक युवक संदिग्ध अवस्था में जिला अस्पताल में आईसोलेट होने के बाद उसका सैंपल जबलपुर मेडिकल कॉलेज भेजे गए थे। जहां से देर रात में आई पॉजीटिव रिपोर्ट के बाद हरकत में आए प्रशासनिक अधिकारियों ने शुक्रवार को शहर की सारी दुकानें बंद करवा दी तो वहीं आवाजाही पर पूर्ण रूप से रोक लगा दी।

मुुुलताई समाचार

Satish Pawar News Reporter Multai

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s