मुलताई सामुदायिक अस्पताल में मास्क की कमी, सैनिटाइजर भी उपलब्ध नहीं, रिस्क लेकर इलाज कर रहे डाॅक्टर – पांसे

Multai Newas कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर सरकारी अस्पताल में की गई व्यवस्था का जायजा लेने बुधवार को विधायक सुखदेव पांसे

मुलताई के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहूंचे विधायक पांसे ने बीएमओ. से चर्चा कर देखी समस्या

मुलतापी समाचार

कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर सरकारी अस्पताल में की गई व्यवस्था का जायजा लेने बुधवार को विधायक सुखदेव पांसे पहुंचे। विधायक पांसे ने बीएमओ डॉ. उदय तोमर और डॉ. पल्लव अमृतफले से चर्चा की। चर्चा के दौरान विधायक पांसे ने बीएमओ डॉ. तोमर से किट के संबंध में पूछा। इस पर बीएमओ ने बताया आज ही पांच किट प्राप्त हुई हैं। इसके पहले किट नहीं थी। विधायक ने अस्पताल में आने वालों और स्टाफ के लिए मास्क और सैनिटाइजर की व्यवस्था के बारे में भी जानकारी ली।

बीएमओ ने बताया जिले से 200 मास्क प्राप्त हुए हैं। सैनिटाइजर की कमी है। विधायक पांसे ने कहा उन्होंने दो हजार मास्क अस्पताल भेजे थे। इस पर बीएमओ ने बताया सभी मास्क का वितरण किया जा चुका है। विधायक पांसे ने कहा वह पूरे क्षेत्र में मास्क और सेनेटाइजर का वितरण स्वयं के व्यय पर कर रहे हैं।

बाहर से गांवों में आने वालों पर रखी जा रही नजर

बीएमओ डॉ. तोमर ने बताया क्षेत्र के गांवों में बाहर से लगातार लोग आ रहे हैं। ऐसे लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है। सभी को घरों में रहने की समझाइश दी है। बीएमओ ने बताया कुछ गांवों से शिकायत मिली थी, बाहर से आने वाले घरों में नहीं रह रहे हैं। इस स्थिति में अब गांव में ही आशा, एएनएम, सचिव और कोटवार की टीम बनाई है। यह टीम बाहर से आने वालों पर नजर रखेगी। बाहर घूमने वालों की सूचना तत्काल देगी।

किसी भी प्रकार की समस्या होने पर अवगत कराएं: विधायक

अस्पताल को सैनिटाइजर भी उपलब्ध कराएंगे

पांसे ने कहा लोगों की जान बचाने वाले डॉक्टर को ही किट सहित अन्य सुविधा नहीं मिल रही है। ऐसे में डॉक्टर कैसे इलाज करेंगे। सरकार किसी प्रकार की सुविधा और सामग्री उपलब्ध नहीं करा रही। ऐसे में पूरा मप्र भगवान भरोसे ही चल रहा है। विधायक ने क्षेत्र में बाहर से आए लोगों के संबंध में भी जानकारी ली। उन्होंने कहा क्षेत्र के लोगों को किसी प्रकार की समस्या नहीं होनी चाहिए। दवाइयां सहित अन्य सामग्री पर्याप्त मात्रा में रखें। किसी भी प्रकार की दिक्कत और समस्या आने पर उन्हें अवगत कराएं। बीएमओ ने बताया क्षेत्र में दूसरे नगरों से तीन हजार से अधिक लोग आए हैं। जिनकी स्क्रीनिंग की जा चुकी है। 550 लोगों को होम क्वारेंटाइन में रखा गया है।

गांव और अस्पताल में हो लोगों की स्क्रीनिंग

बीएमओ डॉ. तोमर ने बताया बाहर से आए लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है। जिस गांव में बड़ी संख्या में बाहर से लोग आए हैं वहां टीम भेजकर स्क्रीनिंग की जा रही है। इसके अलावा सरकारी अस्पताल के हॉल में भी स्क्रीनिंग की व्यवस्था की है। बुधवार को 68 लोगों की स्क्रीनिंग जारी थी। स्क्रीनिंग करने के बाद फॉलोअप भी लिया जा रहा है। अभी तक बाहर से आए हुए अधिकांश लोग सामान्य पाए गए हैं।

video Multapisamachar.com YouTube chenal

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s