बैतूल जन प्रतिनिधियों की उपेक्षा कर रहा प्रशासन, नहीं मिल रही प्रशासन से जानकारी


बैतूल विधायक निलय डागा ने प्रशासन के कामकाज पर जताई कड़ी आपत्ति, कलेक्टर को लिखा पत्र

तूल। विधायक निलय डागा।

Multapi samachar. Betul News

बैतूल। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए की जा रही कवायद में जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा करने का आरोप प्रशासन पर लगाया जा रहा है। आलम यह है कि जनप्रतिनिधियों से प्रशासन कोई जानकारी तक साझा नहीं कर रहा है। प्रशासन की इस उपेक्षा को लेकर बैतूल विधायक निलय डागा ने कड़ी आपत्ति जताते हुए कलेक्टर राकेश सिंह को पत्र लिखा है।

श्री डागा ने पत्र के माध्यम से बताया है कि शासन प्रशासन द्वारा कोरोना वायरस की रोकथाम और बचाव के लिए जनहित में कौन-कौन से कार्य किए जा रहे हैं इसकी जानकारी जन प्रतिनिधियों को नहीं दी जा रही है। जन प्रतिनिधि होने के नाते संकट की इस घड़ी में शासन प्रशासन द्वारा की जा रही समस्त कार्यवाहियों की जानकारी जनहित में रखा जाना आवश्यक है। जिले में इस बीमारी को फैलने और आमजनों को इस महामारी से बचाने के लिए दलीय राजनीति से हटकर शासन प्रशासन द्वारा किये जाने वाले सभी शासकीय एवं अशासकीय कार्यों की जानकारी जन प्रतिनिधियों के संज्ञान में लाना चाहिए। इस महामारी से लोगों को बचाने के लिए आयोजित समस्त बैठकों में जन प्रतिनिधियों को बुलाया जाना चाहिए। जिससे वें शासन प्रशासन के निर्देशों को जन-जन तक पहुंचाने में सहभागी बन सकें।

विधायक श्री डागा ने कलेक्टर से पत्र लिखकर बनाए गए जिला स्तरीय संकट प्रबंधन समूह के संबंध में भी जानकारी मांगी है। पत्र में कहा गया है कि इस समूह में किन-किन व्यक्तियों को सदस्य बनाया जाकर किन सदस्यों को बैठक में आमंत्रित किया गया। संकट प्रबंधन समूह में किन-किन सामाजिक संगठनों, वरिष्ठ चिकित्सकों, उद्योगपतियों को शामिल किया गया है, इसकी जानकारी दी जाए। इसके अलावा कलेक्ट्रेट में आयोजित समूह की बैठक में आपदा से निपटने के लिए किन विषयों पर विचार किया गया और क्या निर्णय लिए गए हैं।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s