भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या पहुंची 19 हजार के करीब, 24 घंटे में 44 की मौत-1329 नए मामले आए सामने

Coronavirus India Cases:

मुलतापी समाचार

भारत में कोरोनावायरस से संक्रमितों की संख्या 18985 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1329 नए मामले सामने आए हैं और 44 लोगों की मौत हुई है.

नई दिल्ली: 

भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोनावायरस से संक्रमितों की संख्या 18985 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1329 नए मामले सामने आए हैं और 44 लोगों की मौत हुई है. देश में कोरोना से अब तक 603 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि 3260 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं. बता दें कि देश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. हालांकि 20 अप्रैल से लॉकडाउन के दौरान उन इलाकों में कुछ छूट दी गई है, जहां कोरोना के मामले कम हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राष्ट्र के नाम संबोधन में लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा की थी. बता दें कि पहले चरण का लॉकडाउन 14 अप्रैल को खत्म हो रहा था.

राष्ट्रपति भवन पहुंची कोरोना की आंच
कोरोना का कहर राष्ट्रपति भवन परिसर तक पहुंच गया है. सूत्रों के मुताबिक, राष्ट्रपति भवन का एक सफाई कर्मचारी कोरोना संक्रमित (Corona Positive) पाया गया है. सफाई कर्मचारी के पॉजिटिव आने पर करीब 100 लोगों को क्वारंटाइन किया गया. इसमें कर्मचारी से लेकर सेक्रेटरी स्तर तक के कर्मचारी और उनके शामिल हैं. कर्मचारियों को बाहर जबकि अधिकारियों को होम क्वारंटाइन किया गया है. यह मामला 4 दिन पहले का है. फिलहाल सफाई कर्मचारी के अलावा सभी रिपोर्ट निगेटिव है. 

राहुल गांधी का हमला
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एनडीटीवी की खबर को शेयर करते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. कोरोना संकट के बीच सरकार के एक फैसले से विवाद खड़ा हो गया है, जिसमें उसने गोदामों में मौजूद अतिरिक्त चावल का उपयोग हैंड सैनिटाइजरों की आपूर्ति के लिए जरूरी इथेनॉल बनाने में करने का फैसला किया है. इस पर राहुल गांधी सरकार पर हमला करते हुए कहा ट्वीट किया और लिखा, ”आख़िर हिंदुस्तान का ग़रीब कब जागेगा? आप भूखे मर रहे हैं और वो आपके हिस्से के चावल से सैनीटाईज़र बनाकर अमीरों के हाथ की सफ़ाई में लगे हैं.”

https://www.covid19india.org/

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s