गेहूं खरीदी केंद्र में तौल कांटे बढ़ाने के सांसद ने दिये निर्देश


– सांसद ने किया निरीक्षण, सेवा को सराहा, समस्या नजर आने पर दिए निर्देश

मुलताई। बिना मास्क लगाए गेहूं खरीदी केंद्र का निरीक्षण करने पहुंचे सांसद डीडी उइके।

बैतूल, मुलताई। सांसद डीडी उईके ने मुलताई सहित आसपास के क्षेत्र में दौरा किया। जिसमें कहीं सांसद ने सेवा भावी गतिविधियों को सराहा तो कहीं समस्या मिलने पर समाधान के लिए आवश्यक निर्देश भी दिए। सांसद दोपहर में मुलताई पहुंचे जहां वे पहले शासकीय सामुदायिक केंद्र पहुंचे, इसके बाद नगर पालिका की दीनदयाल रसोई का निरीक्षण करने के उपरांत वे गुरुद्वारा सेवा समिति के सदस्यों से गुरुद्वारे में मिले जिसके बाद मासोद रोड पर स्थित खरीदी केंद्र पर पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने तौल कांटे बढ़ाने के निर्देश दिए। इसके बाद वे खेड़लीबाजार की ओर रवाना हुए।

इस दौरान उनके साथ जिला पंचायत सदस्य राजा पंवार, भाजपा मंडल अध्यक्ष हनी भार्गव, पूर्व मंडल अध्यक्ष मनीष माथनकर, अशोक पांसे, चिन्टू खन्नाा सहित भाजपा कायकर्ता उपस्थित थे। इसके अलावा एसडीएम सीएल चनाप, तहसीलदार सुधीर जैन, थाना प्रभारी मनोज सिंह प्रशासनिक अमला भी मौजूद था। सांसद ने दीनदयाल रसोई के माध्यम से नगर में भोजन बनाकर वितरित करने तथा निर्धन असहायों को भरपेट भोजन खिलाने की जमकर सराहना की गई। इसके अलावा लाक डाऊन प्रारंभ होते ही सतत सेवाभावी गतिविधियो में संलग्र गुरूद्वारा समिति के सदस्य पुरूषोत्तम अग्रवाल एवं गुरूद्वारे के ज्ञानी सतनामसिंह सहित अन्य सदस्यों से गुरूद्वारे में भेंट कर उनके कार्यों को सराहा। इसके अलावा अस्पताल में पहुंचकर वहां मौजूद बीएमओं तोमर सहित पूरे स्टाफ से व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

खरीदी केंद्रों कांटे बढ़ाने के निर्देशः

सांसद डीडी उईके मासोद रोड पर स्थित गेंहू खरीदी केंद्र पर पहुंचे जहां बड़ी संख्या में किसानों से गेंहू समितियों के माध्यम से खरीदा जा रहा है। इस दौरान मंडी सदस्य चिन्टू खन्नाा द्वारा उन्हे खरीदी केंद्रों पर किसानों को होने वाले विभिन्ना समस्याओं से अवगत कराया गया। किसान के गेंहू के तौल में विलंब होने की समस्या पर सांसद द्वारा खरीदी केंद्र पर तौल कांटा बढ़ाने के निर्देश दिए गए। सांसद द्वारा उपस्थित किसानों से तुलाई में समस्या, तौल कांटे में गडबड़ी, पेय जल सहित विभिन्ना समस्याओं के बारे में चर्चा की गई तथा वहां उपस्थित खरीदी कर रही समितियों के सदस्यों एवं कर्मचारियों को प्रबंध के निर्देश दिए गए। सांसद ने हम्मालों की समस्याओं पर भी गौर करते हुए हमालों को खरीदी केंद्र पर रूकवाने एवं उनके भोजन का प्रबंध करने के निर्देश दिए गए।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s