Skip to content

भण्डारपानी जैसे दुर्गम क्षेत्र में राशन पहुंचाने में सहयोग कर दानिश अहमद बने कोरोना वॉरियर

भण्डारपानी जैसे दुर्गम क्षेत्र में राशन पहुंचाने में सहयोग कर दानिश अहमद बने कोरोना वॉरियर

बैतूल – जिले की जनपद पंचायत घोड़ाडोंगरी में मुख्य कार्यपालन अधिकारी के पद पर पदस्थ श्री दानिश अहमद खान ने जनपद पंचायत के ग्रामीण क्षेत्रों में लॉक-डाउन के दौरान कोरोना संक्रमण से बचाव के क्षेत्र में सक्रियता से कार्य कर कोरोना वॉरियर के रूप में अपनी भूमिका दर्ज कराई है।

श्री दानिश अहमद खान ने कोरोना संक्रमण से बचाव के दृष्टिगत प्रारंभिक स्तर पर ही जनपद पंचायत की सभी 56 ग्राम पंचायतों में सेनेटाइजेशन एवं फॉगिंग का कार्य कराया। सभी ग्राम पंचायतों में मास्क, सेनेटाइजर एवं सोडियम हाइपोक्लोराइट सॉल्यूशन की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित की। इसके साथ ही सतत् रूप से ग्रामीणजनों के बीच स्वयं पहुंचकर सोशल डिस्टेंसिंग के पालन समझाईश दी। जनपद क्षेत्र में पहुंचे प्रवासी मजदूरों को क्वारेंटाइन सेंटर में रोकना, उनको आवश्यक भोजन, पेयजल एवं आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने में भी श्री खान ने पूरी जिम्मेदारी से कार्य किया। उन्होंने ग्रामीणजनों के सहयोग से ग्राम पंचायतों में अन्न कोष स्थापित कर जरूरतमंदों को आवश्यकतानुसार अनाज, राशन भी उपलब्ध कराया।

लॉक-डाउन के दौरान जनपद पंचायत के दूरस्थ ग्राम पंचायत नूतनडंगा के दुर्गम ग्राम भंडारपानी में स्वयं उपस्थित होकर टीम के साथ ग्रामीणजनों को राशन उपलब्ध कराया गया। इसी तरह जनपद पंचायत की ग्राम पंचायतों के दूरस्थ ग्रामों, ढानों एवं बसाहटों जैसे- ग्राम पंचायत जामखोदर का रोझड़ा, नूतनडंगा के माण्डूखेड़ा एवं पुत्तीढाना तथा रामपुर का दानवाखेड़ा, जहां आवागमन सुगम्य नहीं था, वहां भी स्वयं पहुंचकर ग्रामीणजनों की समस्याओं का तत्परता से निराकरण किया। अन्य जिलों की सीमा पर स्थित चेकपोस्ट पर स्थित ग्राम पंचायत में ड्यूटीरत स्टाफ एवं प्रवासी श्रमिकों के लिए भोजन, आश्रय की समुचित व्यवस्था भी श्री खान द्वारा करवाई गई। वहीं प्रवासी मजदूरों को गंतव्य स्थल तक पहुंचाने में भी श्री खान द्वारा कार्य किया गया।

क्षेत्र के मजदूरों को मनरेगा में कार्य कराने में भी उनके द्वारा सक्रिय भूमिका निभाई गई है। ग्राम पंचायत क्षेत्रों में जल संरक्षण एवं सिंचाईं संबंधी कार्य प्रारंभ कराकर प्रतिदिन लगभग 10 हजार से अधिक श्रमिकों को रोजगार प्रदान करने की व्यवस्था की गई है। जनपद क्षेत्र के शोभापुर एवं कतिया कोयलारी ग्राम में 6 कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद कंटन्मेंट एवं बफर जोन घोषित ग्रामों में तत्काल सेनेटाइजेशन कराकर संक्रमण से बचाव की आवश्यक व्यवस्थाएं भी इनके द्वारा सुनिश्चित की गईं।

प्रदीप डिगरसे मुलतापी समाचार बैतूल 9584390839

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s