Skip to content

Lockdown 5.0 Updates in : MP में 15 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, CM शिवराज ने की घोषणा

Multapi Samachar

भोपाल । Lockdown 5.0 Updates in Madhya Pradesh मध्यप्रदेश में लॉकडाउन 15 जून तक बढ़ा दिया गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खुद इसकी घोषणा कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश में लगातार कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है, इसी के चलते प्रदेश सरकार ने यह फैसला लिया है। फिलहाल मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7645 पर पहुंच गई है। पिछले 24 घंटे में ही कोरोना संक्रमण के 192 नए केस मिले हैं। गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में कोरोना की वजह से अभी तक 334 लोगों की जान जा चुकी है, वहीं 4269 लोग कोविड-19 से ठीक भी हो चुके हैं।

गौरतलब है कि यह अटकलें पहले भी लगाई जा रही थी कि मध्‍य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बीच 31 मई के बाद भी संक्रमित क्षेत्रों में छूट नहीं दी जाएगी। उल्‍लेखनीय है कि देश में जारी लॉकडाउन का चौथा चरण पूरा होने जा रहा है। 31 मई को लॉकडाउन की अवधि खत्म होना है।

मप्र में लॉकडाउन-5 की गाइडलाइन को लेकर फिलहाल खुलासा नहीं हुआ है। हालांकि संभावना जताई जा रही है कि रात सात से सुबह सात बजे तक कर्फ्यू फिलहाल बरकरार रहेगा। संक्रमित क्षेत्रों के बाहर लोक परिवहन सीमित मात्रा में सावधानियों के साथ शुरू किया जा सकता है। सिनेमाघर, रेस्टोरेंट, मॉल, होटल, कोचिंग संस्थान, शैक्षणिक संस्थान और भीड़-भाड़ वाली जगहों पर प्रतिबंध यथावत रहने की संभावना है।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s