Skip to content

कलेक्टर ने कंटेंनमेंट क्षेत्र बैरागढ़ का किया निरीक्षण

काँटेन्मेंट क्षेत्र में सख्ती से लागू हो लॉक डाउन

Multapi Samachar

Bhopal भोपाल कलेक्‍टर ने एसडीएम को दिए निर्देश बैरागढ़ क्षेत्र अंतर्गत संत नगर में लगातार मिल रहे कोरोना मरीजों के मिलने पर आज कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्री तरुण पिथोड़े द्वारा निरीक्षण किया गया।

कलेक्टर ने एसडीएम और अन्य अधिकारियों को निर्देशित किया है कि क्षेत्र में पाए गए कोरोना से संक्रमित व्यक्तियों की शीघ्र पहचान कर उन्हें आइसोलेट, क्वॉरेंटाइन और स्वास्थ्य उपचार देने के लिए अस्पतालों में भर्ती कराने के बाद नियमित लोगो को समझाइश दी जाये, साथ ही क्षेत्र में यदि किसी को सर्दी खांसी, बुखार आ रहा है तो पहचान होने पर सभी व्यक्तियों की स्क्रीनिंग, जांच और उपचार किया जाए। लोगों को अन्यत्र स्थान पर भेजा जाए, जिससे संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। उन्होंने कहा कि इन क्षेत्रों में लाउडस्पीकर से एलाउंसमेंट किया जाए।सभी लोगों को समझाईश दी जाए की आप अपने घरों में रहें। मास्क अनिवार्य रूप से लगाएं। अपने आप को सेनिटाइज करते रहे। सोशल डिस्टेंसिंग का अक्षर:श पालन करें।

कलेक्टर ने सर्विलांस टीम को निर्देश दिए कि संक्रमित व्यक्तियों की कॉनटेक्ट हिस्ट्री और ट्रेसिंग की जाए जिससे अन्य व्यक्तियों की पहचान सरलता से की जा सके और कोरोना से संबंधी लक्षण दिखने पर आइसोलेशन और संस्थागत क्वॉरेंटाइन में रखा जा सकें।

पुलिस को निर्देशित किया कि सभी क्षेत्रों में बैरिकेडिंग कर आवागमन को पूर्ण रूप से प्रतिबंधित कर दिया जाए। दैनिक वस्तुओं की उपलब्धता के लिए नगर निगम द्वारा प्रतिदिन इन क्षेत्रों में वस्तुओं का विक्रय सुनिश्चित किया जाए, जिससे संबंधित क्षेत्र के व्यक्तियों को इन प्रतिबंधित क्षेत्रों से बाहर जाने से रोका जा सके।

उन्होंने आमजनों को समझाइश देते हुए कहा कि आप लोग 14 दिनों तक अपने घरों में सुरक्षित रहेंगे बाहर नही निकलेंगे तो संक्रमण की चेन को तोड़ने में मदद मिलेगी जिससे इस संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s