Ram Mandir Bhoomi Pujan: ऐसा है राम मंदिर निर्माण के भूमिपूजन का निमंत्रण पत्र, आपने देखा क्या

स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5अगस्त 2020 राम मंदिर का भूमि पूजन करेंगे

Ram Mandir Bhumi Pujan: राम मंदिर निर्माण के लिए 5 अगस्त को भूमि पूजन होगा और इसकी शुरुआत रक्षाबंधन के दिन से हो चुकी है। जिस वक्त का लोगों को बरसों से इंतजार था उस राम मंदिर की आधारशीला रखी जाने वाली है और स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर का भूमि पूजन करने वाले हैं। इस भव्य आयोजन के लिए कुछ विशेष लोगों का ही निमंत्रण भेजा गया है क्योंकि कोरोना काल में सोशल डिस्टेंसिंग सबसे महत्वपूर्ण है। ऐसे मेंजिन लोगों को इस आयोजन का निमंत्रण मिला है उनमें अयोध्या जमीन केस में बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी को भी मिला है।

अंसारी को मिले इस Invitation Card की पहली तस्वीर सामने आई है। अगर आपने भी इसे नहीं देखा है तो हम आपके लिए इसकी तस्वीर लेकर आए हैं साथ ही यह भी बताते हैं कि इसमें क्या लिखा है।

ऐसा ही Invitation Card

पीले रंग के पेपर से बने लिफाफे पर हर तरफ श्री राम लिखा हुआ है। साथ ही सबसे ऊपर भगवान राम की तस्वीर वाला श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र का लोगो नजर आता है। इसके बाद श्रीराम जन्मभूमि मंदिर का भूमि पूजन और कार्यारंभ का निमंत्रण दिया गया है। इसके नीचे कार्यक्रम की तिथि लिखी है जो भाद्रपद, कृष्णपक्ष की द्वितीया है जो 5 अगस्त 2020 को है। कार्यक्रम का समय दोपहर 12.30 बजे रखा गया है। इसके नीचे कार्यक्रम स्थल का जिक्र है।

भूमि पूजन के इस कार्यक्रम को लोग घर बैठे देख सकेंगे वहीं कार्यक्रम में 200 लोगों के शामिल होने की बात कही जा रही है। हालांकि, इनमें सरसंघ चालक मोहन भागवत के अलावा यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा नेता उमा भारती के अलावा अन्य कई लोग शामिल हैं। साथ ही आंदोलन में कारसेवा करने वालों के परिजन भी संभवतः इस आयोजन के गवाह बन सकते हैं।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s