गौरक्षा कमांडो फोर्स के कार्यकर्ताओं द्वारा मौके पर गौ वंश का इलाज़ करवाकर उसे त्रिवेणी गौशाला पोहचाया


बैतूल:- 21 अगस्त की रात्रि से बड़ोरा चौक पर एक गौ वंश (बछड़ा) वाहन से टकराने कि वजह से घायल सड़क के किनारे बैठा हुआ था, पर किसी ने भी इसकी जानकारी हिन्दू संगठनों को नहीं दी।
आज सुबह जानकारी मिलते ही बजरंग दल एवं गौरक्षा कमांडो फोर्स के कार्यकर्ताओं द्वारा मौके पर गौ वंश का इलाज़ करवाकर उसे त्रिवेणी गौशाला पोहचाया गया।
बजरंग दल जिला गौरक्षा प्रमुख दुर्गेश भारती ने बताया कि नगरपालिका द्वारा सड़क पर आवारा घूमते गौ वंश को गौशाला नहीं पहुंचाया जा रहा है जिसकी वजह से गौ वंश हादसों का शिकार होते है।
गौ रक्षा कमांडो फोर्स के कार्यकर्ता सागर करकरे का कहना है कि जरूरत पड़ने पर गौ वंश को मिलने वाली किसी भी सरकारी सुविधाओं का लाभ उन्हें नहीं मिलता है, बैतूल में दो दो गौशाला है फिर भी शहर में हजारों गोवंश घूमते रहते है, जिन गौ वंश को नगर पालिका द्वारा गौ शाला लेजाया जाता है बाद में उन्हें दोबारा शहर में लाकर छोड़ दिया जाता है, गौ शाला में गौ वंश के लिए चारा पानी समय पर आता है लेकिन फिर भी गौ वंश भूख़ की वजह से गौ शाला में मरते रहते है।
बजरंग दल कार्यकर्ता आदर्श अग्निहोत्री ने बताया कि आज भी नगर पालिका एवं सरकारी पशु चिकित्सालय से कोई भी सहायता के लिए नहीं आया।
बैतूल में बहुत जल्द गौ वंश की सुरक्षा के लिए “कांजी हाउस” एवं गौ वंश को अस्पताल लेजाने हेतु वाहन की मांग करते हुए बजरंग दल कार्यकर्ता बैतूल कलेक्ट्रेट व नगर पालिका के पास जाएगे।

शिवा पवार मुलतापी समाचार बैतूल

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s