नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह का बयान


चावल पर हो रही राजनीती को लेकर कहा

चावल वाला विषय है उसमें माननीय मुख्यमंत्री ने बहुत ही सख्त कार्रवाई की है मिलर के खिलाफ f.i.r. हुई है। पूरी जांच के आदेश दिए गए हैं। सरकार अपने स्तर पर जो भी कर सकती हैं वह सारी की सारी कार्रवाई सरकार के द्वारा की गई है। सरकार ने गंभीरता से पूरे विषय को लिया है और भी जो होगा उस पर आवश्यक कार्रवाई जरूर की जाएगी।

किसानों को खाद्य उपलब्ध करवाने को लेकर कहा

पिछली कांग्रेस सरकार ने 2-2 साल पुराना खाद बीज किसानों को उपलब्ध करवाया है। कांग्रेस के समय खाद को लेकर मसला होता था पूरे प्रदेश में नकली खाद बेचा जाता था नकली खाद न बिके इसलिए प्रधानमंत्री जी ने यूरिया कोटेड खाद्य शुरू की। जब से भारतीय जनता पार्टी की सरकार आई है तभी से खाद को लेकर शासन की तरफ से कोई भी शिकायत नहीं आई है

कर्जमाफी पर कमलनाथ सरकार पर लगाया आरोप
कमलनाथ की सरकार ने कर्ज माफी के नाम पर को ऑपरेटिव सोसाइटी के ऊपर बोझ डाल दिया था। अगर माननीय मुख्यमंत्री शिवराज नहीं होते तो किसानों को खाद बीज मिलता ही नहीं इसलिए कांग्रेस को इस मामले में नैतिक रूप से बोलने का कोई अधिकार नहीं है।

नगरीय निकाय चुनाव पर कहा

अधिकांश स्थानों पर आरक्षण की प्रक्रिया चल रही है कोशिश हम लोगों की यही है कि दिसंबर जनवरी तक नगरीय निकाय के चुनाव संपन्न हो जाएं।

किसान आत्म हत्या पर कहा

किसान के बेटे ने कल बयान दिया है जिसका वीडियो सभी ने देखा होगा उसके बेटे ने कहा है की उसके पिता का स्वास्थ ठीक नहीं रहता था, उसका चार बार ऑपरेशन भी हो चुका है।वह परेशान रहते थे इसलिए उन्होंने आत्महत्या की है। फसल खराब होने के कारण उन्होंने आत्महत्या नहीं की है। किसान के बेटे ने स्वयं इस बात को कहा है। कांग्रेस जबरदस्ती इसे फसल से जोड़कर आत्महत्या बताना चाहती है मेरा यही कहना है राजनीति के अनेक मुद्दे हैं परंतु किसी की मौत पर राजनीति नहीं करना चाहिए।

आगामी विधानसभा सत्र में कांग्रेस की तैयारियों को लेकर कहा

विपक्ष अपनी रचनात्मक भूमिका निभाएं हम स्वागत करते हैं। विरोधी सवाल करेंगे सरकार पूरा जवाब देगी सिर्फ आरोप ही लगाना है यह नहीं होना चाहिए सरकार पूरी तरह जवाब देने को तैयार है।

अवैध कब्ज़ों पर कहा

जहां पर भी कब्जे की शिकायत होती है वहां पर नगरीय निकाय संबंधित विभाग कार्यवाही करता है।

गौशाला पर कहा

गोशाला के लिए कांग्रेस ने कोई काम नही किया है। सिर्फ अखबार बाजी की है। जो मनरेगा का पैसा भारत सरकार से आता है उस मनरेगा के पैसे से एक ब्लॉक में एक गौशाला का प्रस्ताव केंद्र सरकार की तरफ से था चुनाव के समय कांग्रेस ने कहा था कि हम हर ग्राम पंचायत में गौशाला खोलेंगे। कांग्रेस वादे से अलग हो गई। भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश में देश की सबसे बड़ी गौशाला बनाई है। मध्यप्रदेश में गोकशी ना हो इसको लेकर भी हमने सख्त कानून मध्य प्रदेश में बनाया था पिछले 16 साल में मध्य प्रदेश में सबसे ज्यादा गोकशी कांग्रेस के समय में हुई है इसलिए यह नाटक करना कांग्रेस बंद करें क्योंकि जनता यह जानती है कि गो का संरक्षक कौन है।

मेट्रो प्रोजेक्ट पर कहा

अब मेट्रो प्रोजेक्ट में भारत सरकार के चेयरमैन होंगे 5 प्रतिनिधि भारत सरकार के तथा पांच राज्य सरकार के होंगे। एम.डी. राज्य सरकार की ओर से होंगे। इसमें सब टेक्निकल एक्सपर्ट ज्यादातर होंगे। इसलिए माननीय मुख्यमंत्री ने बैठक में कहा है की यह काम तेजी से आगे बढ़े तथा अगस्त 2023 तक भोपाल और इंदौर में मेट्रो शुरू हो जाएगी।

स्मार्ट सिटी पर कहा

स्मार्ट सिटी की योजना माननीय प्रधानमंत्री मोदी ने देश में प्रारंभ की है। कांग्रेस के समय ऐसी कोई योजना होती ही नहीं थी मध्य प्रदेश के सात शहरों को स्मार्ट सिटी के लिए चयन किया उन सभी शहरों में तेजी से काम भारतीय जनता पार्टी चलवा रही है कांग्रेस की सरकार में स्मार्ट सिटी के काम बंद कर दिए गए थे। स्मार्ट सिटी का पैसा दूसरी जगह ट्रांसफर किया गया था। इस कारण से मध्यप्रदेश में स्मार्ट सिटी के काम प्रभावित हुए अब हम लोग तेजी से काम कर रहे हैं।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s