प्रदेश जनसंपर्क में अपर आयुक्त कमरे के सामने पत्रकार ने तोड़ा दम bhopal


क्या मध्यप्रदेश जनसंपर्क ने निकलवा दिया पत्रकार का जनाजा ?

Multapi Samachar

मनीष कुमार राठौर

भोपाल । मध्यप्रदेश जनसंपर्क सरकार का ऐसा विभाग जहाँ बाबूक्रेसी के आगे प्रदेश के पत्रकार नतमस्तक है, सरकारें अति है चली जाती है परंतु घूसखोरी और भ्रष्टाचारी के भस्मासुर यही जमे रहते है । इनके आगे किसी की एक नही चलती यह चलते है तो सिर्फ गाँधी छाप कागज, चाहे वो अधिकारी हो या कर्मचारी सभी एक ही थाली के चट्टे बट्टे है । परंतु मध्यप्रदेश के जनसंपर्क ने आज इंसानियत की भी सारी हदें पार कर दी संचालनालय ने बात दिया कि यहाँ सिर्फ आधिकारिक दस्तावेज नही गाँधी छाप कागज चलते है ।

क्या है मामला ? दैनिक हमारा स्वराज के सूत्रों की माने तो शुक्रवार की शाम 5 बजे मासिक पत्रिका के संपादक योगेश दीक्षित मिलने के लिए अपर आयुक्त के दफ्तर के बाहर अपनी बारी का इंतजार करते करते इतने चिंतित हो गए कि ह्रदयघात से असामयिक निधन हो गया ।

परंतु सूत्रों की माने तो ह्रदयघात नही हत्या है ? क्योंकि एक अधिकारी से मुलाकात करने के लिए 70 वर्षीय पत्रकार को घंटों इंतजार करना पड़ता है । स्व. दीक्षित 15 अगस्त 2020 को विज्ञापन नही मिलने को लेकर चिंतित थे । सूत्रों की माने तो 15 अगस्त को उन्होंने विज्ञापन के लिए आवेदन दिया था

*परंतु मध्यप्रदेश जनसंपर्क संचालनालय की दमनकारी नीतियों के आगे छोटे और मंझले समाचार पत्र पत्रिकाओं को दबाया जाता है उन्हें नियम और कानून बताये जाते है परंतु दागदार दमन लेकर बैठे भस्मासुरों के आगे किसी की नही चलती क्योंकि जनसंपर्क विभाग ने पिछले कई वर्षों में ऐसे अनगिनत घोटालों को अंजाम दिया है जो जग जाहिर है ।*

क्या विज्ञापन के नाम पर पत्रकार की पत्रकारिता को पलीता जनसंपर्क विभाग ने लगाया है ? ऐसा ही कुछ स्व. योगेश दीक्षित के साथ हुआ जहाँ कागजात होने के बाद भी उनका विज्ञापन नही हुआ था जिसके लिए वो विभाग में बार बार अर्जी लगा रहे थे । परंतु बाबूक्रेसी के आगे 70 वर्षीय पत्रकार की एक न चली और अपर आयुक्त के दफ्तर पर दम तोड़ दिया । वही आननफानन में आयुक्त जनसम्पर्क डॉ सुदामा खाड़े ने 4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत कर दुख व्यक्त ।

अगले अंक में देखिए – क्या पत्रकार बीमा योजना में जनसंपर्क विभाग की मिलीभगत से बीमा कंपनी ने ठगा पत्रकारों को ?

मुलतापी समाचार द्वारा शोक संदेश विज्ञापन एड हेतु संपर्क करें 9753903839

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s