NEET exam शामिल होने वाले विद्यार्थियों के लिए वाहन सुविधा


Multapi Samachar

Betul News नीट परीक्षा में सम्मिलित होने वाले परिक्षार्थियों को मध्य प्रदेश शासन के द्वारा परीक्षा केंद्र शहर तक भेजने की व्यवस्था किए जाने अंतर्गत जिले से लगभग 1800 परीक्षार्थियों को प्रदेश के विभिन्न शहरों में स्थित परीक्षा केंद्रों के लिए 12 सितंबर 2020 को रवाना किया जाएगा।जिला शिक्षा अधिकारी श्री एलएल सुनारिया ने बताया कि परीक्षा में सम्मिलित होने वाले परीक्षार्थियों द्वारा इस हेतु रजिस्ट्रेशन कराया गया था। जिन परीक्षार्थियों के द्वारा रजिस्ट्रेशन नहीं भी कराया गया था, उनके द्वारा संपर्क किए जाने पर रजिस्ट्रेशन संबंधी जानकारी देकर रजिस्ट्रेशन करवाया गया एवं इन परीक्षार्थियों को विभिन्न परीक्षा केंद्रों के शहरों में भेजने के लिए कलेक्टर श्री राकेश सिंह के मार्गदर्शन में वाहनों की व्यवस्था की गई है।

12 सितंबर प्रात: 7 बजे से इन वाहनों को विभिन्न शहरों हेतु रवाना किया जाएगा, इसके लिए शिक्षा विभाग द्वारा प्रबंध किए गए हैं।श्री सुनारिया ने बताया कि रजिस्ट्रेशन कराए गए परिक्षार्थियों से संपर्क कर जानकारी ली जा कर उनसे कहा गया है कि जो परीक्षार्थी शासन के द्वारा प्रदत्त इस सुविधा का लाभ लेना चाहते हैं वह 12 सितंबर को उत्कृष्ट विद्यालय, बस स्टैंड के पास बैतूल पहुंचकर आवश्यक औपचारिकताएं पूरी कराते हुए उन्हें आवंटित परीक्षा केंद्र के शहर हेतु की गई परिवहन सुविधा का लाभ उठाएं।

सुविधा के अंतर्गत परीक्षार्थी को अपने साथ एक परिजन को लेकर जाने की सुविधा प्रदान की गई है। वर्तमान में वर्षा ऋतु, रास्ते में लगने वाला समय, पहाड़ी नाले, जाम की स्थिति इत्यादि को देखते हुए परीक्षार्थियों को परीक्षा दिवस के एक दिन पूर्व 12 सितंबर 2020 को ही परीक्षा शहर तक भिजवाने की व्यवस्था किए जाने के निर्देश हैं। इसी प्रकार परीक्षा केंद्र स्थित शहर में जाम की स्थिति न बने, साथ ही परीक्षार्थी सार्वजनिक परिवहन का उपयोग कर परीक्षा केंद्र तक सुविधाजनक ढंग से पहुंच सके, इस हेतु बाहर के जिलों से आने वाले वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था पृथक से की गई है।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s