कुल्हाड़ी से प्राणघातक हमला करने वाले आरोपी भाइयो का जमानत आवेदन निरस्त


Crime News Betul

Multapi Samachar

मुलताईं। थाना क्षेत्र बोरदेही के ग्राम भुमका ढाना में खेत के मकान की बाउंड्री के अंदर सो रहे एक किसान पर पुरानी रंजिश के चलते कुल्हाडी से प्राणघातक हमला करने वाले दो आरोपियो के जमानत आवेदन पत्र पर वीडियो कांफ़्रसिंग से सुनवाई के बाद तृतीय अपर सेशन जज मुलताईं द्वारा निरस्त कर दिया।अतिरिक्त शासकीय अधिवक्ता राजेश साबले ने बताया कि बीते 1अक्टूबर 2020 की रात्रि में ग्राम भुमका ढाना थाना बोरदेही निवासी मंगल खाना खाने के बाद अपने खेत मे जाकर मच्छरदानी लगाकर जमीन पर अपने पुत्र शिवराम के साथ सोया था।

रात्रि करीब 12 से 1 बजे बीच बकरी के पास का लाइट बन्द कर मच्छरदानी के ऊपर से किसी चीज से मारा तो मंगल के दाहिने ओर नाक के पास जबड़े पर चोट आई। फिर से दूसरी बार आहत मंगल के साथ मारपीट की तो उसके दाहिने आँख के पास चोट आई।मंगल ने कुल्हाड़ी छुड़ाने की कोशिश की तो उन्होंने कान के पीछे मारपीट करने से सिर में चोट आने से खून निकलने लगा।इस दौरान मंगल का पुत्र कुँवर आया तो वे लोग वहां से भाग गए।

परिजनों द्वारा 108 एम्बुलेंस से घायल मंगल को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया।आहत मंगल का 3 वर्ष से पूर्व से रोशन,सुखलाल, सन्नू,धनसु, भोगी से विवाद हुआ था। जिससे रोशन एवं सुखलाल पर संदेह होने पर पुलिस द्वारा आरोपी रोशन और सुखलाल पिता भोगी के खिलाफ धारा 450,307 भादवि के तहत बोरदेही पुलिस द्वारा केस दर्ज किया था। आरोपियों की ओर से उनके अधिवक्ता द्वारा तृतीय अपर सेशन जज मुलताईं के न्यायालय में जमानत के लिए आवेदन पत्र प्रस्तुत किया था।

उक्त जमानत आवेदन पर सुनवाई करते हुए न्यायाधीश ने पाया कि आरोपी रोशन एवं सुखलाल ने मंगल के घर में घुसकर जान से मारने की नीयत से कुल्हाड़ी से प्राणघातक हमला किया।जिससे मंगल के सिर एवं चेहरे पर गंभीर चोट आई है।आरोपियो के खिलाफ प्रथम दृष्टया पर्याप्त साक्ष्य एकत्रित की गई है। प्रकरण में अनुसंधान जारी है।उक्त गंभीर प्रकृति का अपराध होने से आरोपियो को जमानत का लाभ दिया जाना उचित ना पाते हुए जमानत आवेदन निरस्त कर दिया।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s