कपिल देव को आया हार्ट अटैक, दिल्ली के अस्पताल में भर्ती किए जाने की सूचना


Kapil Dev Heart Attack:

पूर्व क्रिकेटर कपिल देव को हार्ट अटैक आया है और खबर कि उन्हें दिल्ली के किसी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया गया है। कहा गया है कि कपिल देव की एंजियोप्लास्टी की गई है। फिलहाल उनकी हालत खतरे से बाहर है। सोशल मीडिया पर भी कपिल देव की सेहत को लेकर जबरदस्त चर्चा है। क्रिकेट फैन्स उनके जल्द स्वस्थ्य होने की कामना कर रहे हैं। बता दें, ये कपिल देव ही थे जिनकी कप्तानी में भारत में पहली बार दुनिया में अपने क्रिकेट का डंका बजाया था। कपिल की कप्तानी में टीम इंडिया ने 1983 में क्रिकेट वर्ल्ड कप जीता था।

कपिल देव ने अपने करियर में 131 टेस्ट और 225 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले। उनके नाम टेस्ट में 5248 रन और 434 विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज हैं। वनडे इंटरनेशनल में उन्होंने 3783 रन बनाने के साथ 253 विकेट भी झटके हैं। उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला वेस्टइंडीज के खिलाफ फरीदाबाद में साल 1994 में खेला था। इसके बाद कपिल देव कई मैचों में कमेंट्री करते नजर आए।

पिछली बार कपिल देव फरवरी 2020 में तब चर्चा में आए थे जब बांग्लादेश ने भारत को 3 विकेट से हराकर ICC U19 World Cup जीता था। ये बांग्लादेश की पहली खिताबी जीत थी। ये मैच बांग्लादेश की जीत से ज्यादा खिलाड़ियों के बीच तकरार के लिए चर्चित रहा था। खिताब जीतने के बाद बांग्लादेशी खिलाड़ी आक्रामक होकर भारतीय खिलाड़ियों से भिड़ गए थे। बाद में आईसीसी ने बांग्लादेश के 3 और भारत के 2 खिलाड़ियों पर कार्रवाई की थी। इस पर भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव ने BCCI से मांग की थी कि वो भी भारतीय खिलाड़ियों पर सख्त कार्रवाई करे ताकि उन्हें संयमित रहने का सबक मिले और वे भविष्य में ऐसी हरकत नहीं करे।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s