मुलताई में थाने के पास मिठाई की दुकान में चल रहा था अफीम का धंधा, केडबरी डेरी मिल के रैपर सहित पकड़ा


मुलतापी समचार

मिठाई की आड़ में अफीम बेचने वाले को पुलिस ने दबोचा,केडबरी चाकलेट के रैपर में चला रहा था नशे का कारोबार,30 हजार में बिकती है एक केडबरी चॉकलेट


बैतूल ।मुलताई में राजस्थान के फेमस ब्रांड बीकानेर मिस्ठान भण्डार की आड़ में नशे का कारोबार करने वाले एक कारोबारी को अफीम की  चाकलेट के साथ पकड़ा है ।केडबरी चाकलेट के रैपर में पैक कर बेचने का काम किया करता था जिसे मुखबिर की सूचना पर अफीम के साथ पकड़ा है ।
पुलिस कंट्रोल रूम में पत्रकारों से रूबरू होते हुए एसपी सिमाला प्रसाद ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर मुलताई निवासी मगसिंह  राजपुरोहित सफेद रंग की इनोवा कार MP48/BC /3001 मुलताई से परसोडी रोड बैतूल बाजार की तरफ निकला है एडिशनल एसपी श्रद्धा जोशी, एसडीओपी नीतेश पटेल मार्गदर्शन में  एक टीम बनाकर चैकिंग लगाई इस गाड़ी को रोक कर चैक किया गया तो उसमें सीट के नीचे एक कार्टून रखा हुआ था जिसमे बहुत अधिक मात्रा में केडबरी चाकलेट के रैपर के अंदर मादक पदार्थ अफीम रखा हुआ था ।
कार ड्राइवर सुरेश पवार ओर मगसिंह राजपुरोहित से पूछ ताछ पर दुकान ओर मिठाई कारखाने से भी पुलिस ने बड़ी मात्रा में अफीम बरामद की है ।अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में अफीम कीमत 2 करोड़ रुपये आंकी गई है ।
 
ऐसे होती थी पैकिंग ।
एसपी सिमाला प्रसाद ने बताया कि पूछताछ में बताया कि केडबरी चाकलेट से बिना रैपर फाड़े पिन की मदद से रैपर खोलते थे और फिर उस मे अफीम भरकर दोबारा पैक कर के बेचा करते थे ।
30 हजार की एक चाकलेट
पुलिस को पूछताछ में मगसिंह राजपुरोहित ने बताया कि 10 से 13 ग्राम की इस चॉकलेट को दुकान से तीस हजार ओर जगह पर पहुंचा कर देने पर रिसक फेक्टर के हिसाब से कीमत वसूली जाती थी ।
मुखबिर तंत्र हुआ मजबूत ।
बैतूल पुलिस अधीक्षक ने माना कि लगातार हो रही कार्यवाही के पीछे मुखबिर तंत्र का मजबूत होना है ।पहले सूचनाएं नही मिलती थी अब छोटी छोटी सूचनाएं हमे प्राप्त हो रही है जिससे जिले में बड़ी बड़ी कार्यवाहियां हो रही है ।

पुलिस टीम होगी पुरुस्कृत 
एसपी सिमाला प्रसाद में अफीम पकड़ने वाली टीम को रिवार्ड दिलाये जाने पर कहा कि निश्चित ही टीम में शामिल टीआई आदित्य सेन,टीआई संतोष पन्द्रे, टीआई अनुराग प्रकाश,टीआई सुरेश सोलंकी,टीआई एस एन मुकाती,एसआई राहुल रघुवंशी,एसआई बीएस तोमर,एसआई बीएल उइके ,आरक्षक अंकित,आरक्षक मयूर तावरे, आरक्षक नीलेश सोनी,आरक्षक नितिन, आरक्षक जितेंद्र ,आरक्षक आशुतोष, आरक्षक सुरेंद्र, आरक्षक मनोज,आरक्षक योगेश, समेत हर्षवर्धन को आईजी नर्मदा पुरम से रिवार्ड दिलवाया जाएगा ।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s